Cryptocurrency

क्रिप्टोकरेंसी के बारें में दुनिया के अरबपतियों के विचार , ‘क्रिप्टोकरेंसी ‘ में निवेश करने वालों को एक दिन रोना पड़ेगा।

दुनिया के कुछ बड़े बड़े मल्टी मिलेनियर क्रिप्टो करेंसी को भविष्य बताते हैं तो कुछ इसे बर्बादी बताते हैं। जिसके कारण लोगों में क्रिप्टो को लेकर संशय बना रहता हैं कि इसमें निवेश करें या नहीं

इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि दुनिया के कुछ बड़े बड़े मल्टी मिलेनियरों ने क्रिप्टो के बारें में क्या कहा हैं। world millionaire cryptocurrency thought hindi

अगर आप क्रिप्टो करेंसी में निवेश करते हो या निवेश करने का प्लान बना रहे हो तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें। इससे आपको कुछ न कुछ सीखने को जरूर मिलेगा।

क्रिप्टोकरेंसी से अभी तक भले भी काफी लोग अरबपति करोड़पति बन चुके हैं लेकिन आज भी दुनिया के ऐसे अरबपति लोग भी हैं जो इनसे काफी दूरी बनाकर चलते हैं।

क्रिप्टोकरेंसी के बारें में दुनिया के अरबपतियों के विचार

बिल गेट्स

बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के टॉप अरबपतियों में से एक हैं। जब उनसे क्रिप्टो करेंसी के भविष्य के लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसे लेकर कहा कि क्रिप्टो करेंसी लोगों को मूर्ख बनाने वाला कॉन्सेप्ट हैं।

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के अभी तक जितने भी क्रिप्टो कॉइन हैं, में इन्हे मात्र 25 डॉलर में खरीदना चाहूँगा।

क्रिप्टोकरेंसी ने तो लाँग टर्म में और न ही शॉर्ट टर्म में फायदेमंद हैं। इसलिए बिल गेट्स क्रिप्टो में निवेश को खतरा बता चुके हैं।

बिल गेट्स का कहना हैं कि क्रिप्टो की माइनिंग से पर्यावरण को काफी बड़े स्तर पर नुकसान हो रहा हैं। जिसका भुगतान पूरी दुनिया को करना होगा। क्रिप्टो करेंसी को लेकर कई ट्विटर पर बिल गेट्स टेसला के फाउंडर एलन मस्‍क से भीड़ चुके हैं।

बिल गेट्स ने एनएफटी पर भी अपनी तीखी प्रतिक्रिया दें चुके हैं। उन्होंने बातों ही बातों में कहा कि बंदरों के महंगे चित्रों से दुनिया में सुधार होने जा रहा है.

एलन मस्क के बारे में राय

वर्तमान समय में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सबसे ऊपर हैं। जो टेसला , स्टारलिंक , स्पेस एक्स जैसी कंपनियों के को-फाउंडर हैं।

एलन मस्क क्रिप्टो करेंसी को खुलकर सपोर्ट करते हैं। वे कई बार क्रिप्टो के बारे में ट्वीट करके अपनी इच्छा बता चुके हैं।

उनके एक ट्वीट ने क्रिप्टो मार्केट में भूकंप ला दिया था। जिसके कारण बिटकॉइन, इथीरियम और डाजकॉइन के भावों में तेजी देखने को मिली थी।

सेठ कलारमण

सेठ कलारमण का नाम बहुत कम लोग जानते हैं। लेकिन वे भी दुनिया के अरबपतियो में से एक हैं। सेठ कलारमण हेज फंड के मैनेजर हैं।

वर्तमान समय में में सेठ के पास कुल संपत्ति 1.2 बिलियन डॉलर (93.98 अरब रुपये) है। उनका कहना हैं कि क्रिप्टो करेंसी बड़े घाटे का सौदा हैं। इसमें निवेश करने वालों को एक दिन रोना पड़ेगा।

सेठ कला रमण क्रिप्टो करेंसी या बिटकॉइन से ज्यादा गोल्ड निवेश को बेहतर मानते हैं।

इसके अलावा उनका कहना हैं कि बिटकॉइन की माइनिंग करने में बहुत ज्यादा पावर का इस्तेमाल किया जाता हैं जिसको पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा हैं। जो कि मनुष्य के लिए सही नहीं हैं।

Digitcoin

Share Market, Cryptocurrency, Mutual Fund, Money Management, Finance इत्यादि के बारें में जानकारी प्राप्त करने क लिए हमारी वेबसाइट www.digitcoin.in पर जरूर विजिट करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button